[ad_1]

सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर अजीबोगरीब ट्रेंड्स चर्चा में आ जाते हैं. कुछ वक्त पहले लोगों को सनक चढ़ी थी कि वो बर्फीले पानी को सिर से डालकर कोल्ड बकेट चैलेंज को अंजाम दिया करते थे. इसी प्रकार कई तरह के चैलेंज आए. ये सभी लोगों की सनक और कुछ अलग करने का नतीजा थे. इसी प्रकार कुछ लोगों में ऐसी सनक होती है कि वो सोशल मीडिया पर लोगों के पैर (Men sell feet photos earn money) की तस्वीरें देखना पसंद करते हैं. आजकल पुरुषों के पैर की तस्वीरें देखने की सनक, औरतों में बढ़ती जा रही है. हाल ही में एक थेरापिस्ट ने इसके पीछे का कारण बताया है जो काफी चौंकाने वाला है.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार इंटिमेसी थेरापिस्ट डॉ. मैलिसा कुक (Dr Melissa Cook), ‘फन विध फीट’ नाम की एक वेबसाइट से जुड़ी हैं जिसपर लोग अपने पैरों की तस्वीरें बेचकर पैसे कमाते हैं. आजकल लोग रोमांटिक तौर पर पैरों की तस्वीरों को जुटाते हैं और सोशल मीडिया पर खरीदने-बेचने का काम करते हैं. दावा किया जाता है कि पैर देखने से लोग उत्तेजित महसूस करते हैं. मैलिसा ने इसी के पीछे का कारण बताया है.

why men sell feet photo
मैलिसा ‘फन विध फीट’ से जुड़ी एक इंटिमेसी एक्सपर्ट हैं. (फोटो: funwithfeet.com)

इस वजह से पैर की तस्वीरें बेचने लगे हैं लोग
उन्होंने कहा कि आजकल पुरुषों के पैरों की तस्वीरों को खरीदने-बेचने में एक बड़ा बूम देखने को मिल रहा है. इसका सबसे बड़ा जो कारण है, वो मर्द के पौरुष में आने वाला बदलाव है. पहले मर्द उन्हें माना जाता था जो लड़ने-झगड़ने वाले, गुस्सैल, दाढ़ी रखने वाले और बॉडी बिल्डर की तरह होते थे. पर आज के वक्त में, मर्द की परिभाषा काफी बदली है. अब वो मेकअप भी करते हैं, अपनी स्किन केयर भी करते हैं, रोते हैं और कई बार गॉसिप भी करते हैं.

महीने में लाखों कमा लेते हैं लोग
मैलिसा ने बताया कि इस वजह से अब कई पुरुष, सोशल मीडिया पर अपने पैरों को खूबसूरत बनाकर बेचने में सहज महसूस करने लगे हैं. अब सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरुष भी मैनीक्योर और पैडीक्योर में यकीन रखते हैं. इस वजह से महिलाओं को ये कुछ हटकर लगता है और वो उन तस्वीरों को खरीद लेती हैं. इसके अलावा जो सबसे बड़ा कारण है, वो है महिलाओं में पुरुष के पैरों को देखने की सनक, जिसके जरिए वो उत्तेजना को महसूस कर पाती हैं. उन्होंने कहा कि कुछ औरतों को साफ-सुथरे, नाखून कटे हुए पैर पसंद आते हैं, जबकि कुछ लोग ऐसे पैर जो आम पुरुषों के पैरों की तरह गंदे रहते हैं. मैलिसा ने बताया कि इस बिजनेस में बहुत फायदा है. पुरुष इसके जरिए एक महीने में 5 लाख रुपये से ज्यादा कमा लेते हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

FIRST PUBLISHED : January 29, 2024, 12:51 IST


[ad_2]
Source link