[ad_1]

कई बार एक मामूली सी चीज जानलेवा साबित हो जाती है. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के स्टैनफोर्ड ले होप (Stanford-le-Hope) की रहने वाली 36 साल की महिला मिशेल मिल्टन (Michelle Milton) के साथ हुआ. आपको जानकर हैरानी होगी कि महिला के पैर में मछली पकड़ने वाले कांटे से खरोंच आ गई थी. इसकी वजह से इतना भयानक संक्रमण हुआ कि उसे 5 सालों में 55 बार सर्जरी करवानी पड़ी. इतना ही नहीं, उसकी जांघों में सर्जरी की वजह से एक बड़ा सा छेद हो चुका है. साथ ही अब दूसरे पैर में भी ये संक्रमण फैलने लगा है. ऐसे में महिला को अब रोजाना मरने का डर सता रहा है.

मिशेल ने बताया कि साल 2019 के अगस्त महीने में वह अपने भाई मार्टिन मिल्टन (41) के साथ मछली पकड़ने जा रही थी. उसी दौरान उसके पैर में वो कांटा चुभ गया. तब मिशेल को लगा कि ये मामूली खरोंच है. लेकिन 4 दिन बाद उनके पैरों में सूजन आ गई थी और उन्हें तेज बुखार भी था. जांच में पता चला कि मछली पकड़ने वाले कांटे की वजह से ये संक्रमण हुआ है. ऐसे में डॉक्टरों ने एंटीबायोटिक दवा देना शुरू किया, लेकिन कोई सकारात्मक रिजल्ट नहीं मिला. इस वजह से जांघ के काफी हिस्सों को काटना पड़ा. स्किन ग्राफ्ट, वॉशआउट और टिश्यू हटाने सहित कई ऑपरेशनों के बाद अब 2 बच्चों की मां मिशेल के पैर के अंदरूनी हिस्से में एक बड़ा छेद हो गया है. लेकिन संक्रमण अब भी नहीं थम रहा है.

मिशेल ने बताया कि उन्हें रोजाना बेतहासा दर्द होता है. इससे बचने के लिए वे डॉक्टरों से अपना पैर काटने की विनती भी कर रही हैं. पैर में गंभीर संक्रमण से पीड़ित मिशेल अपनी आपबीती सुनाती हुई कहती हैं, ‘उन्हें पता नहीं था कि क्या हो रहा है. दर्द बढ़ता गया और संक्रमण मेरे पूरे पैर में फैलता गया.’ बता दें कि लगातार पीड़ा में रहने के बावजूद हर बार उसे हॉस्पिटल से एंटीबायोटिक्स देकर घर भेज दिया जाता था. मिशेल कहती हैं, ‘मैं हर दिन, हर पल पीड़ा में रहती हूं. मुझे अपने परिवार और बच्चों की याद आती है. डॉक्टरों को पता नहीं है कि क्या हो रहा है. शुरुआत में वे बस मुझे छुट्टी देते रहते हैं और एंटीबायोटिक्स लिखते रहे.’

मिशेल अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहती हैं कि अब अलग-अलग अस्पतालों में 55 बार सर्जरी हो चुकी है, लेकिन दर्द से राहत नहीं मिल रही है. मैं चाहती हूं कि डॉक्टर्स मेरे पैर काट दें, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं. हालांकि, अब ये संक्रमण उनके दूसरे पैर में भी फैल रहा है. ऐसे में पैर काटने के अलावा डॉक्टरों के पास भी कोई दूसरा उपाय नहीं होगा. बता दें कि 17 और 20 साल के दो बच्चों की मां मिशेल के पैर से लगातार बह रहे मवाद को निकालने में मदद के लिए एक पोर्टेबल वैक्यूम लगाया गया है.

मिशेल का कहना है कि संक्रमण दोनों पैरों में फैल रहा है, जो चिंताजनक है. मुझे लगता है कि मेरे लिए एकमात्र विकल्प यह होगा कि दोनों पैरों को एक साथ काट दिया जाए. मैं बस इस दर्द से आजाद होकर अपनी जिंदगी जीना चाहती हूं. मिशेल ने आगे कहा कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुकी हूं. मेरे शरीर से लगातार मवाद रिस रहा है. अपने बच्चों से भी नहीं मिल पा रही हूं. मैं अस्पताल में अपना जीवन बिताने से थक गई हूं. मुझे अब तक विश्वास नहीं हो रहा है कि एक साधारण सी खरोंच से मेरी ऐसी हालत हो गई.

Tags: Ajab Gajab news, Critical Illness, Khabre jara hatke, OMG, Unexplained illness

FIRST PUBLISHED : January 23, 2024, 12:30 IST


[ad_2]
Source link