[ad_1]

कर्मचारी और बॉस के बीच का रिश्ता भी अजीब होता है. कई बार ये छोटी-छोटी बात पर बिगड़ जाता है और अंजाम उससे भी बुरा होता है. कुछ लोगों की बुरी किस्मत होती है तो उन्हें वर्कप्लेस पर लोग और बॉस भी बुरे मिल जाते हैं लेकिन जिनकी किस्मत अच्छी होती है, उन्हें ये चीज़ें भी परफेक्ट मिलती हैं. खासतौर पर ऐसे मौके पर, जब उन्हें काम से छुट्टी चाहिए हो.

समझदार और अच्छे बॉस हों तो कर्मचारी को छुट्टी से लिए स्ट्रगल नहीं करनी पड़े. हम ये बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक महिला को अपनी कंपनी की ओर से छुट्टी इसलिए मिल गई क्योंकि उसका मूड ठीक नहीं था. महिला ने अपने बॉस को बाकायदा एप्लिकेशन लिखकर इस बात के लिए छुट्टी मांगी कि उसका मन अच्छा नहीं है क्योंकि होम टाउन में ठीक तरह से बर्फबारी ही नहीं हो रही है.

‘मूड ठीक नहीं, ऑफिस नहीं आउंगी’
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक महिला ने चीन के ज़ेजियांग प्रांत के हांगज़ाऊ की रहने वाली एक महिला ने बाकायदा ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करके बताया कि वो एक अजीबोगरीब छुट्टी पर है. उसने ऑफिस से लिए मूड लीव का एप्लिकेशन भरते हुए दिखाया कि वो इसलिए छुट्टी ले रही है क्योंकि हांगज़ाउ में बर्फबारी नहीं हो रही और उसे रोना आ रहा है. उसके बॉस ने ये साफ कह रखा है कि अगर कर्मचारी खुश नहीं है तो वो हमेशा इस तरह की ‘मूड लीव’ ले सकता है. इससे उसके वेतन या बोनस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

और भी दिलचस्प छुट्टियां मिलती हैं …
इतना ही नहीं कंपनी की ओर से कर्मचारियों को वीमेंस डे और चिल्ड्रेंस डे की भी छुट्टी मिलती है. फर्म के सीईओ का साफ कहना है कि कर्मचारियों को पूरा अधिकार है कि वो अपने बॉस को नहीं बोल सकते हैं. अगर कर्मचारी खुश नहीं हैं तो वे मूड लीव ले सकते हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने बॉस की जमकर तारीफ की है और कहा है कि उन्हें पता है कि खराब मूड में इंसान गलतियां करेगा, ऐसे में उसे थोड़ा एंजॉय करने दें.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

FIRST PUBLISHED : January 22, 2024, 07:31 IST


[ad_2]
Source link