[ad_1]

कृष्णा कुमार गौड़/जोधपुर. देशभर में भगवान श्रीराम को लेकर गजब का उत्साह और क्रेज देखने को मिल रहा है. हर कोई अपनी अपनी भावना और श्रद्धा के अनुसार इस दिन को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया. ऐसे ही एक राम भक्त जोधपुर में है जिन्होने बकायदा संकल्प ले लिया कि वह नि:शुल्क रूप से पानी बताशे सुबह से लेकर रात तक लोगो को नि:शुल्क रूप से खिलाएंगे. उन्होंने 11 हजार बताशे खिलाने का लक्ष्य रखा था.

11 हजार पानी के बताशे खिलाने का रखा था लक्ष्य
जोधपुर के कुम्हारों की बगीची स्थित दोस्ताना पानी पताशे का काम करने वाले आत्माराम ने यह संकल्प लिया था कि भगवान राम जब अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तो वह 11 हजार के करीब पानी के बताशे भक्तों को खिलाएंगे. उसी संकल्प को आत्माराम ने पूरा किया और लोगों को निशुल्क बताशे खिलाए. बडी संख्या में लोगों ने वहां पर पहुंचकर पानी के बताशे खाए. साथ ही साथ लोग जोर से जय श्रीराम-जय श्रीराम के नारे भी लगा रहे थे. ऐसे में समझा जा सकता है कितना उत्साह भक्तों में है. पानी के बताशे खिलाने वाले आत्माराम में तो उत्साह है ही मगर जो खाने पहुंच रहे है उनमें भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : डिप्रेशन, अनिद्रा और इम्यून सिस्टम को बूस्ट करती है यह जड़ी-बूटी, मिश्री के साथ खाने पर इसके कई फायदे

यहां पहुंचकर लोगों ने खाए नि:शुल्क बताशे
जोधपुर के मसूरिया स्थित मुम्हारों की बगीची के पास दोस्ताना पानी पुरीका ठेला लगाने वाले आत्माराम और राममिलन के यहां पहुंचकर नि:शुल्क रूप से पानी के बताशे खाए. भगवान श्री राम के प्रति लोगो में जो भक्ति देखी जा रही है उसको शायद शब्दों में बयां नही किया जा सकता.

FIRST PUBLISHED : January 23, 2024, 20:51 IST


[ad_2]
Source link