[ad_1]

आज के समय में फ्रॉड के कई मामले सामने आते हैं. कई बार दुकानदार लोगों को उल्लू बनाते हैं तो कई बार कस्टमर्स ही दुकानदारों को चूना लगा जाते हैं. पहले के समय में नकली नोट देने का फ्रॉड काफी होता था. लेकिन अब लोग अवेयर हो गए हैं. नकली नोटों का फ्रॉड अब काम नहीं करता. ऐसे में धोखबाजों ने नया तरीका खोज निकाला है.

सोशल मीडिया पर एक दुकानदार ने अपने साथ हुए ऐसे ही फ्रॉड का वीडियो शेयर किया. दुकानदार समझ भी नहीं पाया और मात्र दस सेकंड में आंटीजी ने उसे उल्लू बना दिया. गनीमत थी कि इस दुकान में कैमरा लगा हुआ था. उसमें ये सारी घटना कैद हो गई. जब शख्स ने सीसीटीवी खंगाला तब जाकर उसे पता चला कि उसके साथ कैसे खेल खेला गया है?

स्वेटर पहन आई थी आंटी
इन दिनों भारत में ठंड का मौसम है. ऐसे में ये फ्रॉड आंटी स्वेटर पहनकर सामान खरीदने आई थी. आंटी ने दुकान से एक सौ बीस रुपए का सामान लिया और दुकानदार को पांच सौ का नोट दिया. जब दुकानदार ने उसे तीन सौ अस्सी रुपए लौटाए तो आंटी ने बड़ी सफाई से एक सौ की पत्ती को अपने हाथ के नीचे छिपा लिया. बाद में दुकानदार के सामने गिनती कर कहा कि उसने सौ रुपए कम लौटाए हैं.

लोगों ने कहा जादूगरनी
दुकानदार को यकीन था कि उसने सही पैसे लौटाए हैं. इस वजह से उसने सीसीटीवी फुटेज खंगाला. वीडियो में आंटी का सारा खेल कैद हो गया था. आंटी ने जिस सफाई के साथ सौ की पत्ती छिपाई, उसने लोगों को हैरान कर दिया. शख्स ने बाकी के दुकानदारों को अवेयर करने के लिए ये फुटेज सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसे देखने के बाद लोग भी हैरान रह गए. कई ने इस आंटी को जादूगरनी बताया. एक ने लिखा कि अब वो भी इस तरीके को अपनाएगा.

Tags: Ajab Gajab, Fraud, Khabre jara hatke, Weird news

FIRST PUBLISHED : January 23, 2024, 18:39 IST


[ad_2]
Source link